Tuesday, February 9, 2010

वाह भाई वाह........वाह भाई वाह

कल की बात है........चाँद कुछ डरा सहमा सा दिखाई दे रहा था! हमने पुछा "मामा" मेरे आज कुछ परेशान हो ! चाँद ने कहा की परेशानी की तो बात है न ......जब से यह खबर पढ़ी है तब से कुछ समझ नहीं आ रहा है की क्या करूँ ? और क्या नहीं करूँ ? हमने पुछा क्या खबर तो हमसे कुछ कहने के बजाय अपनी कहानी बताने लगे बोले - यह खबर पढते ही मैंने अपनी bike निकाली और तुरंत भगवान के पास पंहुचा मगर हाय रे मेरी किस्मत उस दिन भगवान भी अपने office में नहीं थे! फिर phone किया तो answering machine से खबर मिली की भगवान भी weekend पर किसी hill station पर गए हुए है ! अब मेरे पास कोई और जरिया नहीं था सिवाय इंतज़ार के फिर जैसे ही सोमवार को भगवान का office खुला मै फिर पंहुचा office में उस समय भगवान अपने किसी भक्त से live chat कर रहे थे ! मुझे देख बोलो - "came moon baby ....came what can i do for you ..........but before that tell me what would you like to drink ?" मैंने कहा - a can of fizzy drink please ! भगवान बोले-o k. after the drink भगवान बोले now you tell me your story तब मैंने भगवान को अपनी problems कही की भगवान तुमने यह धरती बनायीं, सूरज बनाया , तारों संग मुझे बनाया यह संपूर्ण ब्रह्माण्ड तुमने बनाया इस ब्रह्माण्ड में सारे जीव जंतु , प्राणी, पंचतत्व के निर्माण तुम्हारे ही हाथो हुआ है ! मगर आज ही मैंने खबर पढ़ी है news paper में कि तुम्हारे पुत्र इंसान अब मुझपर भी अपने घर बनाने आ रहा है ! प्रभु .....मुझे बचा लीजिये यह इंसान मुझे भी बर्बाद कर देंगे जैसे धरती को बर्बाद किया है ! भगवान मेरी व्यथा सुन हँसने लगे और मुस्कुरा के बोले - हे सुधाकर ! my sweet little idiot colleague
why are you upset ? come on just chill and cheer up मै हूँ ना !!!! remember that "Rome was not built in a day" इंसान चाहे कुछ भी कर ले लेकिन सच यह ही है कि वो कभी भी तुमपर अपना घर नहीं बना सकता आने वाले हज़ार वर्षो तक तो बिल्कुल भी नहीं क्योकि तुम्हारा वातावरण इंसानों के लिए अनुकूल नहीं है ! अगर मै तुमको अमेरिका का उदहारण दूँ कि तीन दशक पहले..... मैंने भगवान कि बात काटते हुए कहा - हे भगवान ! मुझे और किसी country से डर नहीं है .. सिवाय हिन्दुस्तान के ....मैंने सुना है कि वो लोग मुझपर आने का plan बना रहे है और as you know that everything is possible for Indians हे प्रभु .........मुझे बचा लीजिये इन हिन्दुस्तानियों से जो लोग मुझे मामा .....मामा .....कहकर पूजा करते है आज वो ही इस मामा का हाल भी ठीक वैसा ही करेंगे जैसा धरती को माँ .....माँ .....कहकर कर दिया है ! पहले मेरी बहन को बर्बाद किया अब बहन के भाई चाँद को बर्बाद करंगे ! और अगर गलती से हिन्दुस्तानी राजनेता , और पोलिस सेवा भी आ गए तो प्रभु आप भी उनका कुछ नहीं कर सकेंगे ! इसलिए उनको यहाँ आने से रोकिये अन्यथा मैं तो बर्बाद हो ही जाऊंगा पर मुझे अपने सिर कि जो शोभा आपने बनाया है वह आने वाले समय में शोभा नहीं रहेगी ! यह सुन भगवान ने कुछ सोचते हुए कहा - हे चंद्रू .... my last Gyaan "God helps those who helps themselves" and I am very sorry I can't do it because I am also afraid them. तभी भगवान ने अपनी घड़ी देखि और बोले - O.K Mr. sudhakar today I am getting late because I am going on a Brhmmand yaatra with my family forever. its your problem face it...best of luck for Indians people.......
इतना सुन मैं विनय पाण्डेय बरबस ही कह पड़ा कि "वाह भाई वाह.....वाह भाई वाह "
जय हिंद !!!!!!!
विनय पाण्डेय

7 comments:

  1. हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
    कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

    ReplyDelete
  2. go for it!! best of luck for your brahmmand yatra!! mere liye kuch tare bhejna!!

    Jai Ho Mangalmay ho

    ReplyDelete
  3. इस नए चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete